Latest News

ये हैं IPL 2023 के 5 सबसे खूंखार खिलाड़ी, आग उगलकर तोड़ रहे विरोधियों की कमर

IPL 2023 के लीग मैच समाप्त हो गए है. आज यानी 23 मई से क्वालीफायर खेला जाएगा.  IPL 2023 में हमने कुछ युवा तो अनुभवी खिलाड़ियों से बेहतरीन खेल देखा है. कही शतक तो कही हैट्रिक भी लगते देखा गया है. आज के इस लेख में हम इस IPL 2023 सीजन के टाॅप खिलाड़ियों की बात करने वाले है.

फाफ डू प्लेसिस

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर से जब एबी डीविलियर्स ने संन्यास लिया तब टीम मैनेजमेंट को उनका रिप्लेसमेंट चाहिए था. आरसीबी ने उन्हीं के दोस्त और हमवतन खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस को अपने टीम में लिया और कप्तान भी बनाया.

पिछले सीजन भी फाफ डू प्लेसिस का बल्ला खूब चला और इस सीजन तो ऑरेंज कैप फाफ डू प्लेसिस के सर पर सुशोभित हो रहा है. फाफ डू प्लेसिस ने इस सीजन में 14 मैचों में 56.15 के औसत और 153.68 के स्ट्राइक-रेट से 730 रन बनाकर शीर्ष स्कोरिंग बल्लेबाज हैं. उन्होंने 8 अर्धशतक लगाए हैं.

यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल का घरेलू सीजन बेहतरीन गया था. लेकिन आईपीएल का यह सीजन उससे भी बेहतर गया है. जायसवाल जाॅस बटलर के साथ ओपनिंग करते हैं और इस उनका स्ट्राइक रेट बटलर से भी बेहतर रहा है. यशस्वी जायसवाल ने इस सीजन टाॅप गेंदबाजों को ऐसे धुना जैसे वह गली क्रिकेट खेल रहे हों.

जायसवाल ने इस सीजन 14 मैचों में 48.08 के औसत और 163.61 के स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 62 गेंदो में 124 रन बनाया था.

शुभमन गिल

शुभमन का डंका सिर्फ आईपीएल में ही नही पूरे विश्व में बज रहा है. शुभमन लगातार क्रिकेट के हर फाॅर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स कहते है कि शुभमन धीमे खेलते है, लेकिन इस बार गिल का स्ट्राइक रेट कमाल का रहा है.

उन्होंने इस सीजन IPL 2023 में 14 पारियों में 56.67 की औसत और 152.46 की स्ट्राइक रेट से 680 रन बनाए हैं. शुभमन गिल ने इस सीजन दो शतक भी जड़ा है.

राशिद खान

इस आईपीएल में सिर्फ एक हैट्रिक लगी है और लगाने वाले का नाम है करामाती राशिद खान. राशिद खान अब आईपीएल लीजेंड बन चुके हैं. उन्होंने हर आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करके यह साबित कर दिया है कि उनसे असरदार कोई नही है.

दिलचस्प है कि इस साल उन्होंने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 32 गेंदों में नाबाद 79 रन बनाया था. वही गेंदबाज में उन्होंने मोहम्मद शामी के साथ इस सीजन में 24 सबसे अधिक विकेट लिया है.

मोहम्मद शमी

आईपीएल से पहले जब टी-20 विश्व कप हुआ था तब शमी का जगह भारतीय टीम में मुश्किल से बना था, लेकिन आईपीएल के इस सीजन उन्होंने ऐसा प्रदर्शन किया जिससे उनको अब टी-20 का भी बेस्ट तेज गेंदबाज बताया जा रहा है.

मोहम्मद शमी ने इस सीजन 14 मैच में 24 विकेट लिया है. उन्होंने हर टीम के टाॅप खिलाडियों को अपने सीम पोजिशन से चौंका के आउट किया है.

ALSO READ: IPL 2023: आज फाइनल के लिए होगा धोनी-हार्दिक में आर-पार की लड़ाई, मैच की बदल गयी टाइमिंग, जानिए कब कैसे द्देख सकते है लाइव प्रसारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *