World Cup 2023 से पहले पाकिस्तान खेल गया बड़ा दांव, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया अपना हेड कोच

samachar

वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए सभी टीमों ने अपनी- अपनी तैयारियों को पूरी तरह से जोर देना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में पाकिस्तान ने आधिकारिक रूप से ग्रांट ब्रैडबर्न को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. इससे पहले अप्रैल 2023 में 2 महीने के लिए उन्हें अंतरिम कोच बनाया गया था, लेकिन अब 2 साल के लिए उन्हें पूरी तरह से परमानेंट कर दिया गया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की हालिया घरेलू श्रृंखला के दौरान वह प्रभारी थे, जहां बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में न्यूजीलैंड को 4-1 से हराया था.

पाकिस्तान की टीम को होगा फायदा

स्कॉटलैंड के पूर्व मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न के पास काफी अच्छा अनुभव है और उनका यह अनुभव पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में काफी फायदे की बात है.

ग्रांट ब्रैडबर्न ने पहले अपने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में 1 तारीख से पहले 2018 से 2020 तक पाकिस्तान की ओर से फील्डिंग कोच के रूप में काम किया. इस पर पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने एक बयान जारी करते हुए ग्रांट ब्रैडबर्न के ढेर सारे अनुभव की बातें साझा की है.

इस सीरीज को बताई अपनी सबसे बड़ी चुनौती

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और 50 ओवर के इस सीरीज में सबसे पहले टीम निदेशक टीम निदेशक नियुक्त किया गया.

एशिया कप 2023 और भारत में एकदिवसीय विश्व कप (World Cup 2023) से पहले पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लेना है, जो ग्रांट ब्रैडबर्न की सबसे पहली चुनौती होगी.

उनका मानना है कि मुख्य कोच के रूप में पाकिस्तान जैसे अत्यधिक प्रतिभाशाली और कुशल टीम के साथ काम करना मेरा लिए बहुत सम्मान की बात है. हम अपने खेल को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

ALSO READ: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, इन 7 युवा खिलाड़ियों के पास डेब्यू का होगा मौका!

Share This Article
Leave a comment